×

हर्ष राज हत्याकांड: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आरोपी चंदन को किया गिरफ्तार

Harsh Raj Murder: आरोपी चंदन कुमार जंक्शन छात्रावास में रहता है। माना जा रहा है कि हर्ष राज की हत्या पुरानी रंजिश के चले की गई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 28 May 2024 10:01 AM GMT
Harsh Raj Murder
X

Harsh Raj Murder  (photo: social media )

Harsh Raj Murder: बिहार के पटना विश्वविद्यालय में छात्र हर्ष राज हत्याकांड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी चंदन कुमार नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। वह जंक्शन छात्रावास में रहता है। बताया रहा है कि चंदन ने ही पुरानी रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया। वहीं, पुलिस इस घटना में शामिल फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बता दें कि सोमवार को पटना के सुलतानगंज थाना अंतर्गत पटना लॉ कॉलेज में परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर लौट रहे हर्ष राज को 10 से 15 की संख्या में नकाबपोश बदमाशों ने लाठी-डंडे और ईंट से मारकर घायल कर दिया था। हर्ष राज को पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद से पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों में भारी आक्रोश है। हर्ष राज हत्याकांड के विरोध में छात्र मंगलवार की सुबह सड़क पर उतर आए। इस दौरान छात्रों ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वहीं, इस घटना में शामिल आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग को लेकर सड़क पर उतरकर प्रशासन के खिलाफ भी जोरदार नारेबाजी की। इसी बीच छात्रों और पुलिस प्रशासन के बीच हल्की नोक झोंक भी हुईं।


परीक्षा देने आया था हर्ष राज

दरअसल, हर्ष राज पटना विश्वविद्यालय में सोमवार को लॉ कॉलेज में परीक्षा देने आया था। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना के बाद तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। वहीं, मृतक हर्ष राज के पिता अजीत कुमार के आवेदन पर 12 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। एसपी पूर्वी के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित कर मामले के आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना में शामिल सभी आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story