×

Lok Sabha Elections 2024: 4 जून के बाद बिहार में फिर होगा खेला, तेजस्वी के बयान से बिहार की सियासत गरमाई, नीतीश कुमार ने दिया जवाब

Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी यादव के बयान के बाद नीतीश कुमार ने नालंदा की चुनावी सभा में आज फिर कहा कि अब वे कहीं दाएं-बाएं जाने वाले नहीं हैं। उन्होंने ऐलान किया कि वे अब एनडीए के साथ ही बने रहेंगे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 28 May 2024 1:56 PM GMT (Updated on: 28 May 2024 2:00 PM GMT)
RJD leader Tejashwi Yadav - Bihar Chief Minister Nitish Kumar
X

राजद नेता तेजस्वी यादव - बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: Photo- Social Media

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले बिहार की सियासत इन दिनों काफी गरमाई हुई है। राजद नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के एक बयान की बिहार में खूब चर्चा हो रही है। तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद नीतीश कुमार बिहार की सियासत में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछड़ों की राजनीति और अपनी पार्टी को बचाने के लिए नीतीश कुमार कोई भी कदम उठा सकते हैं।

तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है और नीतीश कुमार के भावी कदमों को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। हालांकि नीतीश कुमार हाल के दिनों में अपनी कई चुनावी सभाओं में स्पष्ट तौर पर कह चुके हैं कि वह अब बीजेपी के साथ ही डटे रहेंगे। तेजस्वी यादव के बयान के बाद नीतीश कुमार ने नालंदा की चुनावी सभा में आज फिर कहा कि अब वे कहीं दाएं-बाएं जाने वाले नहीं हैं। उन्होंने ऐलान किया कि वे अब एनडीए के साथ ही बने रहेंगे।

4 जून के बाद नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

राजद नेता तेजस्वी यादव ने पटना में मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भावी कदमों को लेकर बड़ा दावा किया। यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार उनके साथ आएंगे, तेजस्वी यादव ने कहा कि 4 जून का इंतजार कीजिए। 4 जून के बाद नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं और इस संबंध में उस समय देखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा 4 जून को की जाने वाली है और इसी कारण तेजस्वी यादव ने 4 जून के बाद नीतीश कुमार के बड़ा फैसला लेने की बात कही है। नीतीश कुमार ने इसी साल लोकसभा चुनाव से पहले राजद का साथ छोड़ते हुए एनडीए में वापसी की थी। इससे पहले उन्होंने इंडिया गठबंधन बनाने के लिए काफी कवायद की थी मगर चुनाव से पहले उन्होंने विपक्षी गठबंधन छोड़कर भाजपा से हाथ मिला लिया था।

राजद नेता तेजस्वी यादव: Photo- Social Media

नीतीश को भाजपा ने हाईजैक कर लिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ छोड़ने के बावजूद तेजस्वी यादव हाल के दिनों में यह बयान देते रहे हैं कि नीतीश कुमार उनके लिए अभिभावक सरीखे हैं और उनके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। पिछले दिनों पटना में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के दौरान नीतीश कुमार के हाथ में कमल चुनाव निशान देखकर तेजस्वी ने टिप्पणी की थी कि भाजपा ने नीतीश को हाईजैक कर लिया है।

तेजस्वी यादव के बयान के बाद बिहार के सियासी हल्कों में एक बार फिर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। हालांकि इस बार लोकसभा चुनाव से जुड़ी कई सभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में नीतीश कुमार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वे अब भाजपा का साथ छोड़ने वाले नहीं है।

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार: Photo- Social Media

नीतीश कुमार ने दिया तेजस्वी को जवाब

तेजस्वी यादव का बयान सामने आने के बाद नीतीश कुमार ने अपने भावी कदमों को लेकर एक बार फिर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। नालंदा की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि हम तो 1995 से ही भाजपा के साथ बने हुए हैं। बीच में कुछ समय के लिए हमने राजद के साथ गठबंधन किया था मगर उन लोगों के गड़बड़ करने पर मैंने उन्हें अलग कर दिया। अब हमने तय कर लिया है कि हम कहीं बाएं-दाएं नहीं जाएंगे। हम भाजपा और एनडीए के साथ ही बने रहेंगे।

उन्होंने तेजस्वी यादव पर इशारों में हमला करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनी तो हमने बेरोजगारों को नौकरी देने में प्राथमिकता दी मगर इसका श्रेय कोई और लूटने की कोशिश कर रहा है। ऐसे लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है। अगले साल बिहार सरकार की ओर से 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी। विपक्ष पर हमला करते हुए नीतीश ने कहा कि उन लोगों ने कोई काम नहीं किया है और वे सिर्फ अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story