×

Election 2024 : पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, बोले - 'गरीबी हटाओ' का अफीम के रूप में प्रयोग करती थी कांग्रेस

Elelction 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर चार चरणाें में मतदान हो चुका है, शेष तीन चरणों का मतदान अभी होना है। इसी कड़ी में सभी राजनीतिक दलों की प्रचार अभियान तेजी से चल रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को महाराष्ट्र के कल्याण में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 15 May 2024 11:21 AM GMT (Updated on: 15 May 2024 12:39 PM GMT)
Election 2024 : पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, बोले - गरीबी हटाओ का अफीम के रूप में प्रयोग करती थी कांग्रेस
X

Elelction 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर चार चरणाें में मतदान हो चुका है, शेष तीन चरणों का मतदान अभी होना है। इसी कड़ी में सभी राजनीतिक दलों की प्रचार अभियान तेजी से चल रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को महाराष्ट्र के कल्याण में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस सहित INDIA गठबंधन पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि देश में चार चरण मतदान समाप्त हो चुका है, कांग्रेस पूरी तरह से पस्त हो चुकी है। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के डिंडोरी में जनसभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम तो छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा से काम करने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि ये चुनाव सिर्फ MP चुनने का नहीं है, बल्कि PM चुनने का है। ऐसा पीएम, जो ताकतवर भारत बनाने के लिए कड़े और बड़े फैसले ले सके। उन्होंने कहा कि हम गरीबों को बिना किसी भेदभाव के मुफ्त राशन, नल का पानी, पक्के घर और गैस कनेक्शन उपलब्ध करा रहे हैं।

देश में विभाजन करना चाहती है कांग्रेस

उन्होंने कांग्रेस पर करारा प्रहार किया और कहा कि कांग्रेस चाहती है कि बजटीय आवंटन का 15 फीसदी धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए अनिवार्य हो। पहले, उन्होंने देश को धार्मिक आधार पर विभाजित किया, और अब वे फिर से विभाजन पैदा करने के लिए धर्म का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने के ख़िलाफ़ थे, लेकिन अब कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय का आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहती है। INDI Alliance को यह बिल्कुल स्पष्ट कर दें, मैं आपको बजट को विभाजित करने या धर्म के आधार पर आरक्षण प्रदान नहीं करने दूंगा।

'गरीबी हटाओ' का अफीम के रूप में प्रयोग करती थी कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत जिस ऊंचाई पर पहुंचा है। 10 साल में दुनिया में, देश में, देश के हर कोने में, हर क्षेत्र में जो एक नई ऊर्जा, नई उमंग, नया विश्वास और नई गति आई है। वहां से आगे देश को भाजपा ही ले जा सकती है। उन्होंने कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जिन्होंने पीढ़ियों तक गरीबी हटाओ का झूठा नारा दिया और हर चुनाव में अफीम की गोली की माला बनाकर ले आते थे। नेहरू जी के जमाने से लेकर 2014 के चुनाव तक, वो गरीबी हटाओ का अफीम के रूप में प्रयोग करते थे।

आपके सपनों को साकार करने में जुटा हूं

उन्होंने कहा कि वो लोग जिन्होंने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना रखा था। शिवाजी की धरती से मैं आप से पूछना चाहता हूं कि क्या ऐसे लोग देश को आगे ले जा सकते हैं? आपके सपने पूरे कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि मैं एक ऐसी नींव बनाना चाहता हूं जो 2047 के हमारे सपने को गति दे। मेरा मंत्र है आपकी आकांक्षाओं को मेरा संकल्प बनाना। और मैं अपने जीवन का हर पल उन संकल्पों को साकार करने के लिए समर्पित करता हूं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story