पाकिस्तान में रातों-रात बैन हुए भारत के ये सुपरहिट शो

photo credit: instagram
इंडियन टीवी शोज को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है. 'अनुपमा' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' जैसे शोज का वर्ल्डवाइड डंका बजता है.
लोकप्रियता के मामले में इंडियन टीवी शोज सभी को टक्कर देते हैं. वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के लोग भी भारतीय टीवी शोज को देखना पसंद करते हैं.
पाकिस्तानी सरकार को इंडियन सीरियल्स से काफी दिक्कत है, क्योंकि पाकिस्तानी सरकार ने रातों-रात भारत के ये टीवी शोज को बैन कर दिया था.
एकता कपूर के सुपरहिट शो 'नागिन' को पाकिस्तान में भी काफी फेमस था, हालांकि बाद में पाकिस्तानी सरकार ने इस शो पर बैन लगा दिया .
'भाभी जी घर पर है' शो को भारत में काफी प्यार मिला, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तानी को ये कॉमेडी सीरियल कुछ खास पसंद नहीं आई और इस पर बैन लग गया.
रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तानी सरकार को 'ये है मोहब्बतें' शो का कॉन्सेप्ट पसंद नहीं आया था. ऐसे में पाकिस्तान में इस शो पर ताला लग गया.
इंडियन मुस्लिम परिवार पर आधारित सीरियल 'कुबूल है' का भी कॉन्सेप्ट पाकिस्तान को समझ नहीं आया था, जिसे उन्होंने बैन कर दिया.
'थपकी प्यार की' को भी पाकिस्तान ने अपने यहां बैन कर दिया है. हालांकि आज तक ये बात नहीं समझ आई कि पाकिस्तान में इस शो को बैन किस वजह से किया गया है.
'मे आई कम इन मैडम' की कहानी में एक आदमी शादीशुदा होने के बावजूद अपनी बॉस पर फिदा हो जाता है. इसी वजह से पाकिस्तानी सरकार ने इस शो को बैन कर दिया.
'बिग बॉस' को भारत से लेकर पाकिस्तान तक में लोग पसंद करते हैं, लेकिन बिग बॉस 9 के बाद से ही पाकिस्तानी सरकार ने इस शो पर ताला लगा दिया.