×

T20 World Cup 2024: आखिर Kagiso Rabada ने आईपीएल को क्यों कहा ‘टाटा, बाय-बाय’

T20 World Cup 2024 Why Kagiso Rabada left IPL: ऐसे में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 15 May 2024 3:08 PM GMT
T20 World Cup 2024 Kagiso Rabada
X

T20 World Cup 2024 Kagiso Rabada (Photo. Social Media)

T20 World Cup 2024 Kagiso Rabada: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का अंतिम चरण अब समाप्ति के करीब पहुंच चुका है। ऐसे में कई टीमें इस लीग से पहले ही बाहर हो चुकी है। जिसमें पंजाब किंग्स का नाम भी शामिल है। ऐसे में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया है। T20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए रबाडा बीच आईपीएल ही अपनी टीम का साथ छोड़कर अफ्रीका चले गए हैं। इस खबर की पुष्टि पंजाब के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने खुद की है।

Kagiso Rabada ने बीच आईपीएल टीम का छोड़ा साथ

आपको बताते चलें कि आईपीएल के तुरंत बाद ही विश्व स्तर पर 20 बड़ी टीमें संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं। साउथ अफ्रीका भी अपनी तैयारी में लग गई और टीम ने सबसे पहले अपने स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को आईपीएल के दौरान ही बुलावा भेज दिया। हाल ही में रबाडा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने इस बात की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी पुष्टि की। बताया जा रहा है कि स्टार पेसर कैगिसो रबाडा निचले अंग के नरम ऊतक संक्रमण के रीहैब के लिए दक्षिण अफ्रीका लौट आए हैं, जैसा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी हालिया घोषणा में पुष्टि की है। उस दौरान विज्ञप्ति में कहा गया, "28 वर्षीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर एक विशेषज्ञ से सलाह ली और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है।"

वहीं हाल ही में पंजाब किंग्स के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने कहा, “हां, (प्लेइंग इलेवन में बदलाव) होंगे। हम जानते हैं कि रबाडा चोटिल होकर घर चले गए हैं, इसलिए हमें एक प्रतिस्थापन ढूंढना होगा। लियाम लिविंगस्टोन को भी ईसीबी (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) ने वापस बुला लिया है। वहां भी बदलाव होगा। हम आज रात को मिलेंगे और उन 11 या 12 खिलाड़ियों को अंतिम रूप देंगे जिनके साथ हम जाएंगे। हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, यह निराशाजनक है। लेकिन यह अभी भी युवाओं और टीम के लिए विकास का एक और अवसर है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story